Most shocking and interesting facts about computer in Hindi

चित्र
दोस्तों आज मैं तो कंप्यूटर से संबंधित 10 दिलचस्प बातें बताने वाले हैं, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी। तो चलिए दोस्तों देखते हो कौन सी 10 दिलचस्प तथ्य है बिना की देर। (1).क्या आप जानते हैं कि Daily use में आने वाली Computer mouse सबसे पहले लकड़ी का बनाया गया था। (2). क्या आप जानते हैं कि हर महीने 6000  Computer viruse बनाए जाते हैं। (3). क्या आप जानते हैं कि अब तक लगभग 23 अरब डिवाइस में internet का प्रयोग किया जा चुका है। ( 2018 के आंकड़ों के अनुसार ) (4). क्या आप जानते हैं कि world की पहली hard disk केवल 5 mb data स्टोर किया जा सकता था। (5).क्या जानते हैं कि computer screen में दिखने वाले सभी दृश्य ( visual) केवल तीन रंगों(लाल, हरा, नीला) से मिलकर बने होते हैं। (6). क्या आप जानते हैं कि दुनिया के पहले computer monitor ( The world's first computer monitor) का प्रयोग सर्वप्रथम 1980 में किया गया था। (7). क्या आप जानते हैं कि दुनिया के पहला computer keyboard प्रयोग सन 1968 में किया गया था। (8). क्या आप जानते हैं कि (D, DVD और Pen drive)  से पहले बाहरी डाटा का आदान प्रदान करने हेतु फ्ल

लड़कियों को Impress करने के 9 शानदार तरीके।

दोस्तों, हम देखते है कुछ लड़के, अच्छी लड़कियों को पटा कर इंजॉय कर रहे हैं और आप सिंगल हैं इसकी वजह बहुत सारे हैं तो आइए कुछ तरीके को जानते हैं जो आपकी सिंगल को मिंगल बनाने में काफी सहायक होगी




#(1) लड़कियों का मूड जानें।
      
 लड़कियों से कोई भी बात करने से पहले माहौल को परखे और खासकर लड़की का मुड यदि  उदास है तो उसकी उदासी जानकर  उसे हसाने की कोशिश करें । 

#(2)  लड़कियों से बात करते वक्त शरमाये नहीं।

 लड़कियों को संकोची लड़के बिल्कुल पसंद नहीं आते। ऐसे में आप लड़कियों से बात करते हुए हिचकिचाए और डरेंगे तो लड़कियों भी आपसे बात करने को कतराऐगी इसलिए लड़कियों से बातचीत करते समय संकोच बिल्कुल न करे।

#(3) लड़कियों को impress करने के लिए body language जाने।

 लड़के को लड़की को इंप्रेस impress करने के लिए जरूरी है कि वह उनकी  body language को परखे की लड़कियां उन्हें किस रूप में ले रही है लड़कियों को आपसे बात करते हुए हाव-भाव कैसे हैं क्या वह से खुश है इन सब बातों का खास ध्यान रखे।


#(4) जल्दबाजी न करें।

       किसी भी मामले में जल्दबाजी अच्छी नहीं और जब मामला हो दिल का ऐसे में तो फूंक फूंक कर कदम उठाना चाहिए जब भी आप किसी लड़की  से बात करें तो उतावलापन न दिखाएं और संयम से काम ले।

#(5) लड़कियों की बातें सुने।

     लड़कियों को आमतौर पर ज्यादा बात करने की आदत होती है अतः ऐसे में वे अक्सर यह चाहते हैं कि उनकी बातें सुनने वाला हो ,जब भी आप किसी लड़की से बात करें तो उसे impress करने के लिए जरूरी है कि आप कम बोले और लड़की को ज्यादा बोलने का मौका दे ,ऐसे लड़की को लगेगा कि आप उसे सम्मान दे रहे है।

#(6) Have patience. 

    यह जरूरी नहीं कि आपको लड़कियों कोई बात पसंद नहीं आ रही तो आप उसके समर्थन बोल दे ,बल्कि आपको धैर्य से काम लेना चाहिए और साथ ही लड़की को तारीफ करना न भूलें,फिर चाहे वह उसके ड्रेसिंग सेंस की बात हो या फिर उसकी मुस्कुराहट की या उसके व्यवहार की , लड़कीयो को अपनी तारीफ सुनना सबसे अधिक पसंद है।

#(7) आंखों से बात करें।

   आप कोशिश करें कि आप कम बोले और आपकी आंखें ज्यादा,यानी आप अपने दिल की बात लड़की को अपनी आंखों से बंया करेंगे तो लड़की को अच्छा लगेगा।

#(8) Be positive.

     आपकी अपनी सकारात्मक सोच के साथ सेंस ऑफ ह्यूमर भी अच्छा होना चाहिए जो कि लड़कियों को बहुत अच्छा लगता है गंभीर माहौल को लाइट बनाने की आप  कला ही लड़की के दिल में आप की जगह बना सकती है।


दोस्तों,  ये सब तरीके आपको कैसे लगे और कोई जानकारी अधुरी हो तो  नीचे कमेंट करके जरूर बताएं, धन्यवाद 🙏

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, Please let me know

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मन की शक्ति ही बचा सकती है आत्महत्या के ख्याल से, जानें कैसे करें इसे मजबूत

Most shocking and interesting facts about computer in Hindi

16 तथ्य जो आपको जानने की जरूरत है